Products/प्रोडक्ट्स

ज़ूम + एक ऐसा मिश्रण है जो कि सभी प्रकार फसलों एवं सब्जियों के लिए आवश्यक अन्न द्रव्यों की पूर्ति करता है। सुप्त पेशीयों को सक्रीय करता है एवं प्रतिरोध क्षमता का निर्माण करता है। ह्युमन, एन्झाईम द्वारा आवश्यक अन्न द्रव्यों की पूर्ति होती है। साइटोकीनिन जड़ों को सशक्त बनाता है। जिससे जड़े अधिक से अधिक अन्न द्रव्यों को शोषण करती है। यह अमीनो एसीड, पेशीयों को सक्रीय कर चया पचय की क्रिया को बनाये रखता है, सुप्त पेशीयों को उत्तेजीत करता है फोलिक एसीड पौधे में रोग प्रतिरोध क्षमता का निर्माण करता है। फलों को स्वस्थ एवं सशक्त बनाता है। फल पौधे सुखने जैसी समस्या नहीं आती है जिससे उत्पादन अधिक होता है। मात्रा: 2-3 मिली प्रति लीटर पानी मे
पुखराज सुपर एक शक्तिशाली फसलवर्धक है। यह विभिन्न जैव रासायनिक एवं पौधो कोशिका संबधी घटको को सक्रीय कर एन्जाईम विटामिन आदि जैसे क्रियाशील पदार्थों की वृद्धि करता है जिससे उत्पादकता बढती है फसल की गुणवत्ता के साथ साथ फले में चमक बेहतर होती है। यह फुल एवं फलो को झड़ने से बचाने में आवश्यक मदद करता है। इसके छिडकाव से पौधो पर हरियाली आती है। पौधो का वनस्पतिक वृद्धी होती है। पौधो की वनस्पतिक वृद्धी एवं फूल-फलो की चमक के साथ आकार वृद्वी होती है एवं फलो की संग्रहण क्षमता मे वृद्धी होती है। मात्रा: 25-30 मिली. प्रति 15 लीटर पानी मे।
प्रिंस-जी आर्गनिक ग्रेन्यूल्स एस्कोफाईलम नोडोसम से बना हुआ हानि रहित, प्राकृतिक विष रहित उत्पाद है जो की सुक्ष्म तत्वों और प्राकृतिक ग्रोथ हार्मोन्स से भरपूर है। इसके इस्तेमाल से पौधा पूर्ण स्वस्थ होकर ज्यादा से ज्यादा उपादन देने में सक्षम होता है। इसके इस्तेमाल से आप 25-30% अधिक उपज ले सकते है। यह समस्त फसलों के लिए उपयोगी है इसमें मौजूद एंटी बायोटिक तत्व अंकुरण और अंकुरण के बाद बीज को बीमारी और सडने से बचाता है। यह मिर्च, सोयाबीन, कपास, दलहन-तिलहन व अन्य मौसमी फसलों व फूलों के लिये अत्यंत उपयुक्त है। इसमें मौजूद अमीनो एसीड और माइक्रोन्यूट्रेंट होने के कारण यह सब्जीयों फल-फूलों और गार्डनिंग में इसका उपयोग करें। मात्रा: 10-15 KG प्रति एकर मे।
बेक्टोरीच यह नैसर्गीक घटकों से जैविक रूप से विघटन- कर उसे अंतिम रूप दिया है। बेक्टोरीच के इस्तेमाल से जमीन की उर्वराशक्ति बढ़ती है । सुक्ष्म सफेद जड़ो का विकास होता है। पत्तों में हरित द्रव्यों का प्रमाण बढ़ता है। प्रकाश संश्लेषण क्रिया को गति मिलती है। ज्यादा थंड, अति वृष्टि आवर्जन की स्थिती में पौधो को उक्त समस्या ने निजात दिलाता हैं। इसमें ह्युमिक एसिड़ फॉक्वीक एसिड़, नैसर्गिक पोटाष एवं विभिन्न प्रकार के ट्रेस इलिमेन्ट्स पाए जाते है। जिससे उत्पाद में अधिक वृद्धि होती है एवं भूमि पोषक तत्वों से संतुलित रहती हैं। मिट्टी में आर्गेनिक कार्बन की वृद्धि होती होती है जिसके कारण पौषक जिवाणु जैसे अजोटो बेक्टर फास्फेट साल्यूबल बैक्टेरिया, इन्डोमाइकोराईजा जेसे जिवाणु की संख्या मे वृद्धि होती है। एवं मिट्टी स्वस्थ और पोषक होती है। मात्रा: 150-200 KG प्रति एकर मे।
नेक्सस एक ऐसा मिश्रण है जो कि सभी प्रकार फसलों एवं सब्जियों के लिए आवश्यक अन्न द्रव्यों की पूर्ति करता है। सुप्त पेशीयों को सक्रीय करता है एवं प्रतिरोध क्षमता का निर्माण करता है। ह्युमन, एन्झाईम द्वारा आवश्यक अन्न द्रव्यों की पूर्ति होती है। साइटोकीनिन जड़ों को सशक्त बनाता है। जिससे जड़े अधिक से अधिक अन्न द्रव्यों को शोषण करती है। यह अमीनो एसीड, पेशीयों को सक्रीय कर चया पचय की क्रिया को बनाये रखता है, सुप्त पेशीयों को उत्तेजीत करता है फोलिक एसीड पौधे में रोग प्रतिरोध क्षमता का निर्माण करता है। फलों को स्वस्थ एवं सशक्त बनाता है। फल पौधे सुखने जैसी समस्या नहीं आती है जिससे उत्पादन अधिक होता है। मात्रा: 1.5-2.5 मिली प्रति लीटर पानी मे
रुट मोस्ट यह उपज वृद्धी कारक है। बीजो की अंकुरण क्षमता बढती है। जड़ो का विकास होकर जड़े जमीन में दूर तक फैलने में मदद मिलती है। जमीन मे मोजूद सूक्ष्म व अति सूक्ष्म पौष्टिक अन्य द्रव्य खींच कर पौधो को उपलब्ध कराता है। जमीन में छिपे हुए पौषक तत्वों को पौधों को आसानी से उपलब्ध कराने में मदद करता है। फसलों को प्रतिकूल परिस्थितियों से लड़ने में क्षमता प्रदान करता है। हरित द्रव्य में वृद्धी करके प्रकाश संश्लेषण क्रिया गतिमान करता है। जिससे फसल की उपज में बढ़ोतरी होती है। मात्रा : 2-3 मिली. प्रति लीटर पानी मे।